दिल्ली के कनॉट प्लेस में नहीं मिल रही फ्री वाई फाई की सुविधा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (05/05/22): आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में इंटरनेट लोगों की पहली जरूरत बन गई है। लेकिन जब आप लेकिन जब आपको नेट की जरूरत हो और नेट की स्पीड सही नहीं हो या कई इलाकों में इंटरनेट सही तरीके से काम ना करें तो आपको कैसा महसूस होगा।

दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाने से पहले वादा किया था कि फ्री बिजली फ्री पानी के साथ पूरे दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। फ्री वाईफाई तो दो मोबाइल का डाटा दिल्ली के कई इलाकों में काम नहीं करता है जिससे आम लोगों को बहुत परेशानी होती है।

दिल्ली का ताज कहे जाने वाले कनॉट प्लेस का हाल भी यही है यहां भी इंटरनेट सही तरीके से काम नहीं करता है इसी मुद्दे पर आज टेन न्यूज़ लें कनॉट प्लेस मार्केट एसोसिएशन के सदस्य विनय भल से बातचीत करने की कोशिश की, विनय भल ने कहा की कनॉट प्लेस इलाके में इंटरनेट की बहुत बड़ी समस्या है।

विनय भल ने कहा की इस समस्या से समाधान के लिए बहुत बार हमारे एसोसिएशन ने एनडीएमसी और दिल्ली सरकार को पत्र लिखा लेकिन अभी तक इस समस्या से कोई निजात नहीं मिला है। आश्वासन सरकार और अधिकारियों से जरूर मिलता है लेकिन समाधान अभी तक नही निकला।

मार्केट एसोसिएशन ने कई बार सरकार एवं एनडीएमसी को सुझाव दिए लेकिन इस समस्या से निजात अभी तक लोगों को नहीं मिला है। अगर सरकार की बात करें तो सरकार तो सुनने वाली है हीं नहीं। आज के दौर में लोगों की सबसे पहली जरूरत कई बार हम पेमेंट करते हैं तो पेमेंट बीच में ही डिक्लाइन हो जाता है बल्कि बैंक से अमाउंट डिलीट हो जाता है और रिसीवर के बाद पहुंचता नहीं ये भी एक बहुत बड़ी समस्या है।

कनॉट प्लेस मार्केट एसोसिएशन के सदस्य विनय भल ने कहा कि जिस तरीके से इंटरनेट की समस्या, कंस्ट्रक्शन की समस्या, सफाई की समस्या है। इसका मुख्य कारण है कि अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग डिविजन बनाए गए हैं। अगर हमें छोटा सा काम भी कराना होता है तो इसके लिए एक लंबी प्रक्रिया के तहत हमें गुजरना पड़ता है।

सरकार को चाहिए कि मार्केट एसोसिएशन को अपने क्षेत्र में काम करने के लिए खुली आजादी मिलनी चाहिए। जिससे काम भी होगा और मार्केट का विकास भी होगा हमें छोटे से कामों के लिए लंबी प्रक्रिया से गुजरना नहीं पड़ेगा।