स्कूल में अज्ञात व्यक्ति घुसकर दो छात्राओं से किया अश्लील हरकत, महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/05/2022): देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा के एमसीडी स्कूल में आठ साल की दो छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है जो दिल को दहला देने वाली घटना है। दरअसल भजनपुरा के एमसीडी स्कूल में चौथी कक्षा में अचानक एक अज्ञात व्यक्ति घुस गया और आरोपी कक्षा में मौजूद आठ साल की दो बच्चियों को डरा धमकाकर उसके कपड़े उतार दिए। इसके बाद आरोपी भाग गया है। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में बताया कि पीड़ित छात्रों के परिवारों की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये घटना 30 अप्रैल को हुआ था जब छात्राएं स्कूल सभा के बाद कक्षा में शिक्षक का इंतजार कर रही थी। तभी एक अज्ञात व्यक्ति कक्षा में घुसकर छात्राओं के सामने अश्लील हरकत करता है। इसके बाद आरोपी दो अन्य छात्राओं के पास जाकर उनसे अश्लील बातें करता है, उनके कपड़े उतारता है और आरोपी सबके सामने अपने कपड़े उतार क कक्षा में ही लघुशंका करने लगा। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो जाता है। इतना ही नहीं जब छात्राओं ने इस घटना की जानकारी शिक्षक और प्रधानाध्यापक को दी तो उन्होंने छात्राओं को चुप करवा दिया और इसके बारे में भूल जाने के लिए कहा गया। इसके बाद छात्राओं ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी जिसके बाद परिजनों ने थाना में केस दर्ज करवाया है। उसके बाद पुलिस ने छात्राओं के बयान पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत ही पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त को समन और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त को विस्तृत रिपोर्ट के साथ 48 घंटे के अंदर पेश होने का आदेश दिया है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना को शर्मनाक बताया है।

बता दें कि स्कूल में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ है इसलिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देख रही है। इसके अलावा पीड़ित छात्रों की मदद से आरोपी की स्केच बनवाया गया है। आरोपी का हुलिया दो लोगों से मिल रहा है और पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।