Jahangirpuri Violence: क्राइम ब्रांच को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, तलवार बांटने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/05/2022): दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में शनिवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों का नाम यूनुस और सलीम है जिसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर तलवार बांटने का आरोप है। जहांगीरपुरी हिंसा में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब तक 30 बालिग और 3 नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हिंसा के मुख्य आरोपी को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया हैं। फिलहाल क्राइम ब्रांच के पास अभी 3 ही आरोपी है जिनसे लगातार पूछताछ किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच और सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त फुटेज के विश्लेषण के आधार पर पाया गया कि यूनुस भीड़ को तलवारें बांटते हुए दिखाई दिया और सलीम उससे तलवारें लेते हुए दिखाई दिया।उन्होंने कहा, “सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमारी टीम ने दोनों आरोपियों की पहचान की है। दोनों आरोपी हिंसा के तुरंत बाद फरार हो गए थे, लेकिन उन्हें रविवार रात जहांगीरपुरी से गिरफ्तार कर लिया गया है।” इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि यूनुस के खिलाफ एक आपराधिक मामला भी दर्ज है। उन्होंने कहा कि जिस दिन हिंसा हुआ था उस दिन के डिजिटल सबूतों का विश्लेषण करके पुलिस घटना में शामिल लोगों की पहचान कर रही है और निगरानी के तकनीकी स्रोतों का इस्तेमाल करके अपराधियों का पता लगा रही है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर ये हिंसा हुआ था। ये हिंसा हनुमान जयंती पर निकाली गई जुलूस यात्रा के दौरान हुआ था जहां पर दो समुदायों के बीच झड़प हो गया था जिसमें आठ पुलिसकर्मियों सहित कुल नौ लोग घायल हो गए थे।