शाहीन बाग में ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हैदर अली के यूपी वाले ठिकाने पर मिले 900 करोड़ रुपये के हेरोइन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/05/2022): दिल्ली के शाहीन बाग से गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्कर हैदर के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर ठिकाने पर छापेमारी किया गया है। वहां से 150 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की गई है। एक अनुमान के मुताबिक बताया जा रहा हैं कि इस हेरोइन की कीमत लगभग 900 करोड़ रुपये है। ये हेरोइन गुजरात एटीएस ने बरामद की है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग तस्कर हैदर को दिल्ली के शाहीन बाग के एक घर से गिरफ्तार किया था। ड्रग तस्कर हैदर के शाहीन बाग घर से 50 किलो हेरोइन बरामद की गई है जो लगभग 300 करोड़ रुपये के थे। इसके अलावा 30 लाख कैश और 47 किलो दूसरे नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए थे।

बताया जा रहा है कि गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर के घर के पास एक पड़ोसी के घर में छापेमारी कर 150 किलो हेरोइन बरामद किए हैं। वहीं एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि इस मामले में हाल ही में पांचवीं गिरफ़्तारी की गई है। व्यक्ति दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में रहता था, इसे ड्रग्स के पैसे के लेन-देन और मुख्य आरोपी तक पैसे पहुंचाने के लिए गिरफ़्तार किया गया है। मामले की जांच जारी है। अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इस ड्रग्स सिंडीकेट के तार दुबई, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर जाकर पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी। जो हमने आरोपी पकड़े हैं उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है।