कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर सम्मान राशि वितरण में ‘पिक एंड चूज़’ का लगाया आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/05/2022): देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए कई कर्मचारियों की मृत्यु हो गया था। अब दिल्ली सरकार की ओर से कोरोना योद्धाओं के परिवारों को सम्मान राशि के रूप में एक-एक करोड़ रुपए का चेक दिया जा रहा है। दरअसल इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली में लगभग 450 कोरोना योद्धाओं की मृत्यु हुई है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने केवल 30 परिवारों को सम्मान राशि दिए हैं। उन्होंने ट्विटर पर न्यूज़ की हेडलाइन और एक स्क्रीनशॉट की तस्वीर शेयर करते हुए दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली में लगभग 450 कोरोना योद्धाओं की मृत्यु हुई, अरविंद केजरीवाल ने मात्र 30 परिवारों को सम्मान राशि दी। पिक एंड चूज के आधार पर हर जाती-समुदाय, विभाग इत्यादि से एक परिवार को।पहले खुद फोटो खिचवाई थी, सालों बाद जब सम्मान नहीं दे सके तो शर्म से मंत्रियों को भेज रहे हैं।”

बता दें कि आजकल आम आदमी पार्टी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य नेताओं द्वारा कोरोना की ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना योद्धाओं के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक दे रहे है।