आप की पूर्व पार्षद निशा सिंह को दंगे कराने के आरोप में 7 साल की सजा

 

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (1 मई 2022)

आम आदमी पार्टी की पूर्व पार्षद निशा सिंह को दंगे भड़काने और पुलिस पर हमला करने की साजिश में कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। दरअसल निशा सिंह पर 2015 में भीड़ को भड़काने का आरोप है, जिसने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम और एलपीजी सिलेंडर फेंके थे। इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्विटर पर आम आदमी पार्टी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देशवासियों यह है आम आदमी पार्टी और केजरीवाल की वैकल्पिक राजनीति।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार और अरविंद केजरीवाल की दंगों वाली राजनीती को ताहिर हुसैन और अंसार के बाद आगे बढ़ाने का जिम्मा सँभालने वाली AAP नेता निशा सिंह को दंगे कराने के आरोप में 7 साल की सजा। देशवासियों यह है AAP और केजरीवाल की वैकल्पिक राजनीति।”

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि “पूरे देश में दंगे हो रहे हैं और सब जानते हैं कौन करा रहा है ये देंगे। इस देश के लोग दंगे नहीं, शांति चाहते हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपको दंगाई चाहिए तो उनको वोट दे देना और अगर आपको स्कूल और अस्पताल चाहिए तो मुझे वोट दे देना। उन्होंने कहा कि मुझे दंगाई और गुंडागर्दी करना नहीं आता है। मुझे सड़क, स्कूल और अस्पताल बनाना आता है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों को बिजली, पानी और कट्टर ईमानदार सरकार देना आता है।”

बता दें कि ये घटना 15 मई 2015 को हुआ था। हरियाणा के गुरुग्राम में शहरी आवास विकास प्राधिकरण (HUDA) के JE राजपाल सीनियर अधिकारियों के साथ सेक्टर-47 झिम्मर बस्ती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहे थे। इस दौरान भीड़ ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम और एलपीजी सिलेंडर फेंके थे। एडवोकेट खजान सिंह, प्रदीप जैलदार और नगर निगम की तत्कालीन महिला पार्षद निशा सिंह पर भीड़ को भड़काने का आरोप था। इस मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने 28 अप्रैल 2022 को 17 लोगों को सजा सुनाया है जिसमें पार्षद निशा सिंह का नाम भी शामिल हैं।