दिल्ली की सियासत : मोहल्ला क्लीनिक के बदहाल हालात को लेकर भाजपा नेता ने केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (01/05/2022)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मोहल्ला क्लीनिक को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दरअसल आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मोहल्ला क्लीनिक सिर्फ़ अरविंद केजरीवाल के प्रचार-प्रसार का अड्डा बन चुके हैं और बाकि इनमें कोई सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लीनिक असलियत में थर्ड क्लास मोहल्ला क्लीनिक है। उन्होंने कहा कि जिन मोहल्ला क्लीनिक में दवाई दी जाती है वहां पर एक्सपायर और गलत दवाई दी जा रही है और गलत दवाई देने के कारण कई बच्चों की मृत्यु हो चुका है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोहल्ला क्लीनिक के अंदर भ्रष्टाचार हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक बीमार हैं, इन्हे खुद इलाज की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के तथाकथित वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लीनिक असलियत में थर्ड क्लास मोहल्ला क्लीनिक हैं। उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने की बात करते थे लेकिन आज 7 साल बाद भी मात्र 200 मोहल्ला क्लीनिक ही खोल पाएं हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि मोहल्ला क्लीनिक सिर्फ़ अरविंद केजरीवाल के प्रचार-प्रसार का अड्डा बन चुके हैं, बाकि इनमें कोई सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि इन मोहल्ला क्लीनिकों में भ्रष्टाचार हुआ है, गलत दवाई देने के कारण कई बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। यहां तक कि इनके अंदर यौन शोषण की घटनाएं भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय मोहल्ला क्लीनिक पूरी तरह से विफल साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि वहां पर ना तो टेस्टिंग हुई और ना वहां वैक्सीन लगा है।