स्वामी चक्रपाणि ने अजान को बताया राष्ट्रीय समस्या, शिवसेना को कहा हिन्दुविरोधी

 

टेन न्यूज नेटवर्क,
नई दिल्ली, 30/04/22

पूरे देश में इन दिनों हनुमान चालीसा और अजान पर घमासान मचा हुआ है। हनुमान चालीसा और अजान पर घमासान की शुरुआत महाराष्ट्र से हुई और अब यह धीरे-धीरे पूरे राज्यों में फैलता जा रहा है। इसी मुद्दे पर टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि अजान एक राष्ट्रीय समस्या हो गई है।

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि देश के अंदर ध्वनि प्रदूषण एक बड़ी समस्या है। ऐसे में अगर लाउडस्पीकर पर अजान होती है तो एक बड़ी समस्या के रूप में देखा जा रहा है। आज़ादी के बाद लगातार मस्जिदों के संख्या बढ़े हैं ऐसे में लाउड स्पीकर की भी संख्या बढ़ी है। मेरा अपील मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी है कि इस पर संज्ञान ले और मस्जिद पर लगे लाउड स्पीकर को जल्द से जल्द कम करें।

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि लाउड स्पीकर को रोकने के लिए सख्त से सख्त नियम बने। देश के अंदर एक ऐसी छवि बने जिसे समाज के बेहतरी के लिए जाना जाए। यह नहीं कि आपस में भाईचारे को भंग किया जाए बल्कि मिलजुल कर एक रास्ता निकाला जाए।

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि आजादी के बाद लगातार लाउड स्पीकर की जो संख्या है वह बड़ी है और इसमें विपक्ष की भूमिका है। वह भी सवालों के घेरे में है क्योंकि विपक्ष लगातार तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा है। विपक्ष ने आजादी के बाद से किसी एक विशेष वर्ग को बढ़ावा दिया है। एक बहुत बड़ी समस्या हो गई है और इसे जल्द से जल्द समाप्त करना जरूरी है।

 

महाराष्ट्र में अजान और हनुमान चालीसा विवाद के बीच सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि हनुमान चालीसा पढ़ने वाले लोगों को आज गिरफ्तार किया जा रहा है। बाबा साहब ठाकरे की जो शिवसेना पार्टी है उसकी छवि खराब हो चुकी है। वह एक राष्ट्रवादी हिंदुत्ववादी पार्टी थी लेकिन आज कांग्रेस और अन्य दलों के साथ उनका जो गठबंधन है संगति का असर है कि वह अब हिंदू विरोधी काम कर रही है।।