बंगाल राजनीतिक हिंसा से पीड़ित लोगों ने वकीलों के साथ मिलकर निकाला कैंडल मार्च

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/04/22): बंगाल में चुनावों के बाद हुई हिंसा के खिलाफ आज दिल्ली के पटियाला हाउस के समीप वकीलों एवं राजनीतिक हिंसा से पीड़ित लोगों ने कैंडल मार्च निकाला। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पीड़ितों ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

आपको बतादें की पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मद्देनजर लॉयर्स फॉर जस्टिस फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा को लेकर न्याय की फरियाद करते हुए राज्य में धारा 355 लगाने की मांग की।

हिंसा के पीड़ितों ने कैंडल मार्च में कहा की बंगाल के अंदर ममता सरकार ने हिंसा को जन्म देना का काम किया है। इस मसले पर लॉयर्स फॉर जस्टिस फोरम के एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेगा।

आपको बता दें कि लगातार चुनाव के बाद हिंसा की घटनाएं बंगाल से निकल कर आ रही थी। बीजेपी लगातार इस मसले पर ममता सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी।कई जांच टीमों ने भी बंगाल का दौरा किया था इसके बाद से लगातार राजनीतिक सरगर्मी इस मुद्दे पर तेज होती जा रही है।