देशभर में गहराया बिजली संकट: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (29/04/22): पूरे हिंदुस्तान में इन दिनों बिजली का संकट गहराता जा रहा है और इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है, आरोप और प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा सरकार बिजली मुहैया कराने में असफल है।

गौरव वल्लभ ने कहा कि देश में ना तो कोयले की कमी है और ना हीं प्लांट की लेकिन सरकार प्लांट तक कोयले को पहुंचाने में असमर्थ है। गौरव वल्लभ ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार से जब बिजली का सवाल पूछो तो राज्य को दोषी ठहराते हैं, बेरोजगारी का सवाल पूछे तो राज्य को सरकार को जिम्मेदार ठहराती है।

गौरव वल्लभ ने कहा की बिजली की स्थिति देश के अंदर बहुत खराब हो चुकी है देश के 16 राज्यों में 10 घंटे तक बिजली कटौती चल रही है। गौरव वल्लभ ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की अगर सरकार सचेत नहीं होती है तो पूरे देश को बिजली की घोर संकट झेलना पड़ेगा, क्योंकि लगातार गर्मी बढ़ रही है मई और जून में स्थिति और खराब हो सकती है।

वल्लभ ने कहा की बिजली की मांग बहुत ज्यादा है लेकिन बिजली का उत्पादन उतना नहीं हो रहा है। कांग्रेस पार्टी ने पहले ही इसे लेकर सरकार से अपील किया था लेकिन मोदी सरकार ने इसपर कोई ठोस कदम नहीं उठाया।