दिल्ली में गांवों के नाम बदलने की सियायत शुरू, 40 गांवों के बदले जाएंगे नाम!

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28/04/22): उत्तर प्रदेश के तर्ज पर दिल्ली में भी कई गांवों के नाम बदलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील किया। आदेश गुप्ता ने कुल 40 गांव की लिस्ट अरविंद केजरीवाल को भेजा है और उनका कहना है कि तत्काल दिल्ली सरकार इसका नाम बदले।

लगातार आदेश गुप्ता कह रहे हैं कि जो मुगल काल से नाम रखा गया था उसे तत्काल बदला जाए। आदेश गुप्ता ने इस पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली के अंदर तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को बहुत पहले इन नामों को बदल देना चाहिए था जो गुलामी का प्रतीक है। लेकिन केजरीवाल ने एक विशेष वर्ग के वोट को साधने के लालच में इन गांव का नाम अभी तक नहीं बदला है।

आपको बता दें कि कल ही दिल्ली के एक गांव मोहम्मदपुर गाँव का नाम बदलकर रखा गया माधव पुरम। आदेश गुप्ता ने खुद वहां जाकर गांव की नाम बदलने का काम किया और आदेश गुप्ता ने यह भी कहा कि ग्रामवासी लगातार कह रहे हैं कि गांव का नाम भारत के महापुरुषों के नाम पर देश के लिए बलिदान दिए उनके नाम पर होना चाहिए।