बिट्टू मिश्रा छः सालों से लगातार गरीब बच्चों के बीच कर रहीं हैं शिक्षा दान

टेन न्यूज नेटवर्क

मधुबनी, बिहार (28 अप्रैल 2022): मिथिला जागरूकता अभियान फाउंडेशन के द्वारा आर्थिक स्थिति से कमजोर परिवार के बच्चों को संस्था की मुहिम निशुल्क शिक्षा दान केंद्र के माध्यम से पिछले 6 सालों से लगातार अलग-अलग बस्ती में पहुंचकर शिक्षित करने हेतु प्रयास कर रही है।

इस संबंध में संस्था की संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया की हरलाखी प्रखंड के अलावा पंडौल प्रखंड में एक केंद्र पिछले डेढ़ सालों से संचालित किया जा रहा है जहां पर संस्था की पंडौल प्रखंड कार्यकारिणी नीलू कुमारी की देखरेख में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है जहां पहली बार पहुंचकर बच्चों से भेंट की एवं उनके अध्ययन की स्थिति को जाना।

यह देख कर बहुत खुशी हुई कि बच्चे काफी कुछ सीखे हैं और बहुत मन लगाकर पंडौल प्रखंड के सरीसबपाही के बस्ती के 25 बच्चे वहां पढ़ रहे हैं। बच्चे भी काफी संतुष्ट है कि वह यहां अच्छी तरह से निशुल्क में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। वहीं संस्था के पंडौल प्रखंड कार्यकारिणी नीलू कुमारी ने बताया की 2 साल पहले मैं सोशल मीडिया के माध्यम से संस्था के कार्यों को देखकर प्रभावित हुई थी और जिसके बाद से मैं बच्चों को निशुल्क शिक्षा दान केंद्र के माध्यम से शिक्षित करना शुरू किया है, यह अनुभव बहुत अच्छा रहा और मुझे बहुत खुशी मिलती है इस तरह के कार्य को करके।

संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा ने बताया कि हरलाखी प्रखंड के अलग-अलग सात पंचायत में इस तरह के निशुल्क शिक्षा दान केंद्र संचालित किए जा रहे हैं हरलाखी के अलावा यह पहला प्रखंड है जहां नीलू कुमारी इन बच्चों को शिक्षित कर रही है मैं चाहती हूं कि इसी तरह से लड़कियां जागरूक हों और आगे आए और हमारे समाज के लिए अपना योगदान दें।