जहांगीरपुरी पंहुचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, अजय माकन का बड़ा बयान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/04/2022): राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के बाद सियासत गरमा गई है। वहीं आज कांग्रेस नेता अजय माकन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी पंहुचा।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल अतिक्रमण सफाई अभियान से प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंचे। वहीं इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि “कल जिस तरह से सरकारी उत्पीड़न हुआ है हम उसके खिलाफ आज पीड़ितों से मिलने जा रहे हैं और लौट कर सोनिया गांधी जी को रिपोर्ट सुपुर्द करेंगे। और उसके बाद पार्टी आगे की कार्रवाई करेगी।”

महासचि अजय माकन ने कहा कि “ऐसा लगता ही नहीं है कि देश में कानून का राज है। कानून ये इजाज़त नहीं देता कि बिना नोटिस दिए किसी के घर को गिराया जाए। मेरे पास कोर्ट का 2019 का भी आदेश है जिसमें कहा गया है कि किसी को बिना नोटिस दिए उसका घर नहीं गिराया जा सकता है तो फिर कल यहां ऐसा क्यों हुआ? मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि कृपया इस प्रक्रिया को धर्म के चश्मे से ना देखें। ये सिर्फ गरीब के पेट पर लात मारी गई है। ये इसलिए हुआ है क्योंकि हमारे देश में बेरोज़गारी-महंगाई से सबसे ज्यादा पीड़ित गरीब हैं, उनका ध्यान भटकाने और उन्हें धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश हुई है।”

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण मामले में कहा है कि, अभी यथास्थिति बनी रहेगी। इस मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते के बाद किया जाएगा। फिलहाल कोर्ट के अगले आदेश तक जहांगीरपुरी में बुलडोजर नहीं चलाया जाएगा।