दिल्ली: जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती के शोभायात्रा के दौरान हुआ पथराव, 14 लोगों की हुई गिरफ़्तारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/04/2022): दिल्ली में शनिवार को यानी हनुमान जयंती के अवसर पर दिल्ली के जहांगीर पुरी में दो समुदायों के बीच जमकर हिंसा हुई। दरअसल हनुमान जयंती के शोभायात्रा के दौरान पथराव किए जानें कि खबरें आई है। जिससे की पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा में 9 लोग घायल हो गए जिसमें 8 पुलिसकर्मी और 1 नागरिक शामिल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं एक सब-इंस्पेक्टर को भी गोली लगा है और उसका हालत अभी स्थिर है।

जहांगीरपुरी में तैनात इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने कहा कि जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था, जैसे ही जुलूस C-ब्लॉक मस्जिद के पास पहुंचा तो एक व्यक्ति अपने 4-5 अन्य लोगों के साथ जुलूस में शामिल लोगों से बहस करने लगा। बाद में दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। धार्मिक जुलूस की सुरक्षा में तैनात पुलिस ने दोनों गुटों को अलग कर दिया लेकिन, कुछ देर के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गया। उन्होंने कहा कि हनुमान जयंती के मौके पर पथराव कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश किया गया था।

DCP नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में 5 और आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया हैं। अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। फिलहाल आगे की जांच जारी है।