कवि सम्राट दिनेश रघुवंशी हुए ‘काव्य-गौरव सम्मान 2022’ से सम्मानित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/04/2022): कवि सम्राट दिनेश रघुवंशी को कल यानी शनिवार को ‘काव्य-गौरव सम्मान 2022’ से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम कवि डॉक्टर प्रवीण शुक्ला के संयोजन और श्रेष्ठ संचालन में आयोजित किया गया। इस दौरान कवि सम्राट दिनेश रघुवंशी ने कहा कि देहरादून की बेहद प्रतिष्ठत यूनिवर्सिटी ग्राफ़िक एरा द्वारा एक भव्य समारोह में मुझे ‘काव्य-गौरव सम्मान 2022’ सम्मान राशि 1,25,000 देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि सम्मान प्रतीक, श्रीफल, स्मृति चिन्ह सहित उपहार भी भेंट किए गए है।

उन्होंने कहा कि राज्य के माननीय मंत्री पंकज धन सिंह रावत और गणेशी लाल के कर कमलों से सम्मानित होने का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि मेरे बेहद प्रिय और देश के लाड़ले कवि डॉक्टर प्रवीण शुक्ला के संयोजन और श्रेष्ठ संचालन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ओज के शिखर कवि परम् आदरणीय डॉक्टर हरिओम पवार, डॉक्टर नवाज़ देवबंदी, तेज नारायण शर्मा, और प्रिय दीपक सैनी भी उपस्थित थे।

उन्होंने ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी के चेयरमैन कमल घनश्याला को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी के चेयरमैन कमल घनश्याला जो अपने जन्मदिन पर प्रत्येक वर्ष यह सम्मान प्रदान करते है। यह बेहद गर्व की बात है कि यह सम्मान महाकवि नीरज, संतोषानंद, मुन्नवर राणा, डॉक्टर कुंवर बेचैन, डॉक्टर हरिओम पँवार, सुरेंद्र शर्मा जैसे बड़े नामों को भी मिल चुका है। उन्होंने कहा कि मुझ जैसे सामान्य कवि के लिए ये बड़ी ज़िम्मेदारी और आत्मगौरव की बात है। इस साल 19 वां पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान हज़ारों प्रबुद्ध श्रोताओं के सम्मुख काव्यपाठ भी किया और खूब सराहना मिली।