‘दिल्ली के सभी स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के नाम, बाबा साहब अम्बेडकर जी के नाम पर होंगे’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/04/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल यानी गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा किया कि दिल्ली के सभी स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस आज से बाबा साहब अम्बेडकर जी के नाम से जाने जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का सपना था कि गरीब से गरीब बच्चों को भी सबसे अच्छी शिक्षा मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी 30 स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के नाम से शुरू किया था अब वह “डॉ बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस” के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि कहा कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने सबसे ज्यादा महत्व शिक्षा को दिया था। उनका सपना था कि गरीब से गरीब बच्चों को भी सबसे अच्छी शिक्षा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर हमने शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है कि हमारे शानदार स्कूलों का नाम उनके नाम पर रखा जाए और हमने सभी स्कूलों के नाम उनके नाम पर रखकर हमने उन्हें श्रद्धांजलि दिए हैं।

उन्होंने कहा कि भविष्य में इन्हीं स्कूलों से बच्चे पढ़कर डॉक्टर, इंजीनियर और वैज्ञानिक बनेंगे। उन्होंने कहा कि यही तो बाबा साहब का सपना था। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हम उनके सपनों को उनकी मंज़िल की तरफ़ लेकर जा रहे हैं।