दिल्ली सरकार बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर कल करेगी भव्य कार्यक्रम आयोजित

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (13/04/2022): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार 14 अप्रैल 2022 को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर भव्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। यह कार्यक्रम त्यागराज स्टेडियम में कल दोपहर 2:00 बजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य अतिथि होंगे। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके दिया है।

वीडियो में उन्होंने कहा है कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर हम म्यूजिकल कंसर्ट लेकर आ रहे हैं जिसमें बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर अपने जीवन के पूरे संघर्ष से जो हम लोगों को दिया है और उनके जो विभिन्न आयाम है उसे इस कार्यक्रम में दिखाया जाएगा जैसे कि उनकी अर्थशास्त्र पर की हुई रिसर्च पर भारत का रिजर्व बैंक बना, मिनिमम वेजेस, किसानों के लिए बिजली की योजना और उन्होंने देश की महिलाओं को सब तरह के अधिकार दिलाए है।

उन्होंने लोगों से अपील किया कि उनके विभिन्न आयामों पर आधारित म्यूजिकल प्ले को जरूर देखिए। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का जो जीवन संघर्ष है उनको हम हर साल प्रदर्शित करते रहेंगे ताकि उनके जीवन के आयाम को देश का हर एक नागरिक समझ सकें।