JNU विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, विश्विद्यालय ने जारी किया नोटिस

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/04/2022): जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने ‘छात्रों से अपील’ का एक नोटिस जारी किया है। यह नोटिस 10 अप्रैल का है जिसमें जेएनयू प्रशासन ने छात्रों को अनुशासनात्मक कार्रवाई का हवाला देते हुए छात्रों से अपील किया है कि किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं करें। नोटिस में कहा है कि जेएनयू प्रशासन के संज्ञान में आया है कि कावेरी छात्रावास में छात्रों के समूह के बीच कहासुनी के बाद तीखी नोकझोंक हुई है। घटना को गंभीरता से लेते हुए कुलपति, रेक्टर और अन्य अधिकारियों ने छात्रावास का दौरा किया और छात्रों से मुलाकात की है। कुलपति ने बताया कि कैंपस में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और छात्रों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

नोटिस में कहा गया है, कुलपति ने वहां मौजूद वार्डन को किसी भी तरह के टकराव से बचने के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा है। सुरक्षाकर्मियों को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सतर्क रहने और जेएनयू प्रशासन को तुरंत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। जेएनयू प्रशासन परिसर में किसी भी प्रकार की हिंसा के प्रति जीरो टॉलरेंस के अपने संकल्प को दोहराता है। छात्रों को ऐसी घटनाओं में शामिल होने से बचने की भी चेतावनी दी जाती है जो कैंपस में शांति और सद्भाव को बिगाड़ता हैं। यदि कोई इस तरह के कृत्यों में लिप्त पाया जाता है, तो वे विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होंगे।

बता दें कि कल यानी रविवार को कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों के बीच हिंसा हो गया था। यह हिंसा हॉस्टल में नॉनवेज खाना परोसे जाने से रोकने को लेकर शुरू हुआ था। वहीं अब इस मामले में दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रहे हैं।