दिल्ली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 9 लोग हुए घायल

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (09/04/2022): राष्ट्रीय राजधानी के एक रासायनिक और बिजली उपकरण निर्माण कारखाने में शनिवार सुबह के समय एक एलपीजी सिलेंडर में आग लगने से 6 दमकलकर्मियों सहित 9 लोग घायल हो गए।

दमकल विभाग के एक अधिकारी के अनुसार उन्हें दिल्ली के आनंद पर्वत औद्योगिक क्षेत्र गली नंबर 4 स्थित एक फैक्ट्री में सुबह 4.43 बजे आग लगने की घटना की सूचना मिली, जिसके बाद 10 दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया।

अधिकारी ने कहा जब दमकलकर्मी आग पर काबू पा रहे थे, उसी समय एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिससे 6 दमकलकर्मी और 3 नागरिक घायल हो गए। घायलों की हालत अब स्थिर है।

अधिकारी ने पुष्टि की है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, हालांकि, बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारी ने कहा, आग पहली और तीसरी मंजिल पर और चार मंजिला फैक्ट्री की छत पर भी लगी थी, जिसका क्षेत्रफल 175 वर्ग गज है।

गौरतलब है कि घटना उसी दिन की है, जब दिल्ली के आजाद मार्केट शिवाजी रोड पर भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक हो गई थीं। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए, जबकि आग लगने वाली एक इमारत पूरी तरह से जलकर गिर गई थी।