रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों को निगम के नए नियमों का मिलेगा लाभ: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/04/2022): भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कल यानी सोमवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों का किराया कम कर 50 हजार से अधिक परिवारों को राहत पहुंचाया है। दरअसल कल उन्होंने एक पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने 29 रिफ्यूजी मार्केट संघ को बधाई देते हुए कहा कि केजरीवाल द्वारा आर्थिक रुप से निगम को पंगू बनाने की कोशिश के बावजूद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों का किराया 80 फीसदी कम कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद लगभग 50 हज़ार व्यापारियों के परिवारों को इस फैसले से राहत मिली है। साथ ही जो दुकानदार अपना किराया तय तिथि 15 अप्रैल से पहले जमा करा देता है तो रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों को निगम के नए नियमों का लाभ मिलेगा और आने वाले पीढ़ी भी चिंतामुक्त हो जाएगी और साथ ही प्रॉपर्टी फ्री होल्ड हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से व्यापारियों के लिए काम करती रही है। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब मास्टर प्लान समय से ऐलान होने जा रहा है और उसमें व्यापारियों से संबंधित जो भी समस्याएं थी वह समाप्त होने वाली है। उन्होंने कहा कि पिछले 22 सालों से चल रहे किराये को बढ़ाए जाने के बाद व्यापारियों को समस्या आ रही थी क्योंकि कई व्यापारी किराया देने में सक्षम भी नहीं थे, इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा यह फैसला लिया गया।

वहीं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि 1990 में जिन लोगों ने अपने परिवार, घर द्वार छोड़कर दिल्ली पहुंचे थे, आज उन्हें सबसे ज्यादा सुकून मिला होगा। भाजपा और उत्तरी दिल्ली नगर निगम व्यापारियों को राहत देने के लिए जो दिन रात मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा 15 अप्रैल को जो अंतिम तिथि किराया जमा करने के लिए तय किया है, वह एक उत्सव के रुप में सभी व्यापारियों को मनाना चाहिए।उन्होंने केजरीवाल सरकार की राजनीतिक मंशों का उजागर करते हुए कहा कि जिस तरह से विज्ञापन पर एवं दूसरे राज्यों में राजनीतिक विस्तार पर करोड़ों रुपये खर्च कर झूठी बयानबाजी केजरीवाल करते हैं उसे सबने देखा और सुना है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, निगम में सदन नेता श्री छैल बिहारी गोस्वामी, स्थायी समिति अध्यक्ष श्री योगी राम जैन, श्री योगेश वर्मा, 29 रिफ्यूजी मार्केट के संरक्षक श्री मुकेश सकूजा, प्रदेश प्रवक्ता श्री खेमचंद शर्मा, श्री जे एस टंडन एवं श्री मोहित चढ्ढ़ा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे ।