पेट्रोल-डीजल के साथ अब सीएनजी की बारी, महंगाई से त्रस्त है जनता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/04/2022): देश में मंहगाई का चौतरफा मार आम जनता को झेलना पड़ रहा है। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के सीएनजी के दामों में भी इजाफा हुआ है। वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है तो कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2.5 रुपए की वृद्धि दर्ज किया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 64.11 रुपए प्रति किलोग्राम कर दिया है। नई कीमत आज यानी 4 अप्रैल से लागू हो जाएगा।

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ पेट्रोल के दाम 103.81 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 95.07 रुपए प्रति लीटर है। तो वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 84 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल के दाम 118.83 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमतों में 43 पैसे की वृद्धि के साथ डीजल के दाम 103.07 रुपए प्रति लीटर है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ने का सिलसिला जारी है तो वहीं 14 दिन में 12 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। महंगाई लगातार बढ़ता जा रहा है रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं तो वहीं कभी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं तो कभी सीएनजी और एलपीजी के दाम बढ़ते हैं।