दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘शिक्षा मॉडल’ को लेकर गुजरात के लोगों को दिया खुला आमंत्रण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/04/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली ‘शिक्षा मॉडल’ को लेकर गुजरात के सभी भाई-बहनों और दोस्तों को खुला आमंत्रण दिया है। दरअसल आज उन्होंने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए गुजरात के सभी लोगों को दिल्ली के सरकारी स्कूल देखने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि आप दिल्ली आइए और दिल्ली के शिक्षा मॉडल को किसी भी सरकारी स्कूल में जाकर देख सकते है।

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार हो गए हैं और इतने अच्छे हो गए हैं, इसके दो प्रमाण है। उन्होंने कहा कि इस साल 3,75,000 बच्चे प्राइवेट स्कूल से नाम कटवा कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिला लिए है और ये बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि हमारे सरकारी स्कूलों के इस साल के 12वीं कक्षा के नतीजे 99.7 प्रतिशत आए हैं।

उन्होंने कहा कि अब हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चे इंजीनियर बन रहे हैं, नीट, आईआईटी और जेईई के परीक्षा क्वालीफाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपके चैनल के माध्यम से गुजरात के सभी भाई-बहनों और दोस्तों को आमंत्रित करना चाहता हूं कि आप दिल्ली आइए और दिल्ली के किसी भी सरकारी स्कूल में चले जाइए और आप खुद दिल्ली के शिक्षा मॉडल को देखिए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री दिल्ली के सरकारी स्कूल को देखने आए थे।