बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली बजट 2022 को बताया, झूठ का ‘ड्राफ्ट’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/03/2022): भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो बजट पेश किया है वह पूरी तरह से झूठ का ड्राफ्ट और पुलिंदा है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि 2015 में 8 लाख रोजगार का वादा किया था लेकिन बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि 7 साल में 440 रोजगार दिए हैं और अब वो किस मुँह से 20 लाख रोजगार का वादा कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने ‘शिक्षा मॉडल’, बुजुर्गों और विधवाओं की पेंशन पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह बजट दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूर्ति नहीं कर पाएगा सिवाय ये चुनावी ढिंढोरा, झूठे वादे और झूठे सपने का बजट है इसके अलावा कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से बजट में रोजगार पर बड़े-बड़े दावे किए हैं और वो पूरे दावे सच से दूर है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 2015 में 8,00,000 रोजगार देने का वादा किया था इसके बाद उन्होंने 10,00,000 रोजगार देने का वादा किया और अब इस बजट में उन्होंने 20,00,000 नए रोजगार देने का वादा कर रहे है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का सच्चाई ये है अभी तक इन्होंने दिल्ली में बस 440 रोजगार ही मुहैया करा पाए हैं। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का बयान नहीं है बल्कि यह आरटीआई का जवाब है। उन्होंने कहा कि आरटीआई के जवाब के अनुसार दिल्ली सरकार ने 2015 से 2020 तक केवल 440 लोगों को ही रोजगार दिए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 15 लाख से ज्यादा बेरोजगार रजिस्टर है और उससे भी ज्यादा लगभग 25 लाख बेरोजगार युवा ऐसे हैं जो Employment Exchange में बेरोजगारी पर रजिस्टर नहीं कराते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार किस तरीके से दिल्ली विधानसभा में वाहवाही लूट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के बारे में बजट में जो कहा गया है उसकी सच्चाई आप सबके सामने है। दिल्ली के 745 स्कूल में प्राध्यापक नहीं है, 415 स्कूल में वाइस प्रिंसिपल नहीं है और 75% से ज्यादा स्कूलों में साइंस नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये हकीकत है और यही इनका ‘शिक्षा मॉडल’ है। उन्होंने कहा कि बजट में आप कर्मचारी ऑडिट की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप पिछले 7 वर्षों में दिल्ली जल बोर्ड का 60 लाख करोड़ रुपए का ऑडिट नहीं करा पाए और 60 लाख करोड़ रुपए पर सीएजी ने वॉइस पत्र आप पर लिखा है लेकिन आपके पास उसका हिसाब नहीं है और आप कर्मचारियों की ऑडिट की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 3700 करोड़ रुपए से कितने विधवाओं और बुजुर्गों को पेंशन मिल सकता था जो आपने पिछले 4 सालों में नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि आप इस बजट में 3000 करोड़ का प्रावधान रख रहे हैं और इससे तो पुराने पेंडिंग पेंशन भी नहीं दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आपने यह झूठा और दिशाहीन बजट पेश किया है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह बजट दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूर्ति नहीं कर पाएगा सिवाय ये चुनावी ढिंढोरा, झूठे वादे और झूठे सपने का बजट है इसके अलावा कुछ नहीं है।