डीजल-पेट्रोल के बाद अब सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी इजाफा, जानें नया कीमत कब से होगा लागू

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/03/2022): देश में लगातार दो दिन से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब दिल्ली में घरेलू पाइप प्राकृतिक गैस (PNG) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम में 1 रुपये का इजाफा हुआ है। दरअसल इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में घरेलू पाइप प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमत में 1 रुपये प्रति मानक घन मीटर (SCM) में बढ़ोतरी किया है। नई कीमत आज से यानी 24 मार्च से लागू होगा।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ग्राहकों को मैसेज के जरिए सूचित किया है। उन्होंने कहा कि पीएनजी की कीमत में 1 रुपये प्रति मानक घन मीटर बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में घरेलू पाइप प्राकृतिक गैस की कीमत 36.61 रुपये प्रति SCM होगा। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 35.86 रुपये प्रति SCM होगा। मैसेज में कंपनी ने कहा कि इनपुट गैस की कीमत बढ़ने की वजह से घरेलू पीएनजी की कीमतों में वृद्धि हुई है।

वहीं पाइप प्राकृतिक गैस (PNG) के दाम में 1 रुपये के बढ़ोतरी के अलावा दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत 1 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 59.01 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है। नई कीमत आज से लागू हो होगा।