मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शहीद दिवस पर भगत सिंह सहित महान क्रांतिकारियों को दी श्रद्धांजलि

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/03/2022): दिल्ली विधानसभा सत्र 2022 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहीद दिवस पर भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मुझे दुख होता है कि आजादी के 70-75 साल बाद भी भगत सिंह के सपने पूरे नहीं हुए जिसके लिए उन्होंने इतनी बड़ी कुर्बानी दी थी। उन्होंने सभी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई भी सरकार आम आदमी के लिए काम करने की कोशिश नहीं की है केवल अभी तक गंदी राजनीति की है। साथ ही, उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आजादी के 70 साल बाद पहली बार आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार आई है जिसने भगत सिंह के सपनों को पूरा करने का काम शुरू किया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज शहीद दिवस पूरा देश मना रहा है। उन्होंने कहा कि आज के दिन भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी पर चढ़ा दिया गया था और इतने कम उम्र में उन्होंने ‘परम कुर्बानी’ दी है। उन्होंने कहा की तब से वह देश के हर युवा के दिल की धड़कन बने हुए हैं। पिछले 100 साल से देश के हर युवा ने उनसे बहुत प्रेणा ली है। उन्होंने कहा दुख होता है कि जिन सपनों के लिए भगत सिंह ने अपनी सबसे बड़ी कुर्बानी दी थी लेकिन आजादी के 70-75 साल बाद भी वो सपने पूरे नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार ने आम आदमी के लिए काम करने की कोशिश नहीं की केवल अभी तक गंदी राजनीति हुई है चाहे वह किसी भी पार्टी की सरकार रही हो।
उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि आजादी के 70 साल बाद आम आदमी पार्टी की सरकार आई जिसने आम आदमी के लिए ईमानदारी से काम करना चालू किया है। उन्होंने कहा कि लूटपाट की, भ्रष्टाचार की और गंदी राजनीति बंद करके ईमानदारी से लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, किसान, मजदूर और जो सपना भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का था उनके सपने को पूरा करने का काम शुरू किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके बताए हुए आदर्शों पर चलने का काम हम लोग कर रहे है। उन्होंने आखिर में कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि दिल्ली सरकार के साथ-साथ पंजाब सरकार ने यह निर्णय लिया है कि दफ्तरों के अंदर नेता और मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं लगाई जाएगी बल्कि वहां पर भगत सिंह और डॉ बाबासाहेब आंबेडकर की तस्वीर लगाई जाएगी।”