पीएम मोदी के निमंत्रण पर भारत आएंगे इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ़्ताली बेनेट, जानें भारत के लिए है कितना अहम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 मार्च 2022): ANI के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ़्ताली बेनेट अप्रैल में करेंगे भारत की पहली आधिकारिक यात्रा। प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 अप्रैल को चार दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे इस्राइल के प्रधानमंत्री।

क्यों खास है दोनों नेताओं की मुलाकात

दोनों देशों के बीच इनोवेशन और प्रौद्योगिकी, साइबर सुरक्षा कृषि और जलवायु परिवर्तन के क्षेत्रों में सहयोग के विषय पर होगी विस्तारपूर्वक चर्चा।
इस्राइल के प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के आमंत्रण पर इस्राइल के प्रधानमंत्री 2 अप्रैल को चारदिवसीय भारत दौरा पर जाएंगे।

भारत की यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं बेनेट

इस्राइली मीडिया के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बेनेट भारतीय दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं, और उन्होनें कहा है कि मैं भारत दौरा और अपने मित्र नरेंद्र मोदी से मिलने को लेकर काफी उत्सुक हूँ।भारत-इस्राइल का सम्बंध सार्थक सहयोग पर आधारित है।भारत में रह रहे यहूदियों से भी मिलेंगे बेनेट।
अपनी यात्रा के दौरान बेनेट भारतीय समकक्ष वरिष्ठ अधिकारियों से करेंगे मुलाकात।यात्रा का उद्देश्य गठबंधन मजबूती से लेकर अर्थव्यवस्था, अनुसंधान एवं विकास समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा।।