“दिल्ली और पंजाब के बाद एक दिन पूरे देश से भ्रष्टाचार को खत्म करना है”: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

 

नई दिल्ली (17/03/2022): आज पंजाब सरकार भगवंत मान के द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ हेल्पलाइन नंबर जारी करने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि 23 मार्च, 2022 को शहीदी दिवस पर भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर शुरू किया जाएगा और ये मेरा पर्सनल व्हाट्सएप नंबर होगा। पूरे पंजाब में अगर आपसे कोई रिश्वत मांगता है तो मना मत करो, उसकी ऑडियो या वीडियो बनाकर उस नंबर पर भेज दो। मैं आपको गारंटी देता हूं कि मेरा दफ़्तर इसकी पड़ताल करेगा। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि आज भगवंत मान द्वारा बहुत बड़ा ऐलान किया गया है। भारत के इतिहास में सिर्फ़ आम आदमी पार्टी की सरकार के पास हिम्मत है। उन्होंने कहा कि अगर कोई रिश्वत मांगे तो रिकॉर्डिंग कर लेना उसके खिलाफ सख्त कारवाई किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब के बाद पूरे देश से भ्रष्टाचार ख़त्म करना है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल के वीडियो को शेयर करते हुए निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “आम आदमी पार्टी की पड़पडगंज से पार्षद गीता रावत पर क्या कार्रवाई लिया था आपने अरविंद केजरीवाल जी, जरा वह भी जनता को बताइये।”

केजरीवाल ने वीडियो में कहा है, “भारत के इतिहास में आजादी के बाद केवल इमानदारी की सरकार दिल्ली और पंजाब में बनी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में हिम्मत है कि अगर कोई रिश्वत ले रहा है तो उसका रिकॉर्डिंग करना और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम कट्टर ईमानदार है हमें हफ्ता और महिना नहीं चाहिए‌। उन्होंने कहा कि हम यहां भ्रष्टाचार और इस सिस्टम को खत्म करने आए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म हुआ है वैसे ही पंजाब से भी अब भ्रष्टाचार खत्म होगा। उन्होंने कहा कि बहुत सारे ऑफिसर ईमानदार होते हैं लेकिन कुछ चंद मछलियां हैं जो कि सारे तालाब को गन्दा करती है। इसलिए मैं पंजाब सरकार के सारे ऑफिसर से अपील करता हूं कि आप सब ईमानदारी से काम कीजिए। उन्होंने कहा कि बहुत बड़ा इंकलाब लोग लेकर आए हैं और लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि सब की उम्मीदों को हमें मिलकर पूरा करना है और एक दिन पूरे देश से भ्रष्टाचार को खत्म करना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म हुआ और हमने दिखा दिया कि ईमानदारी से सरकार चल सकती है और भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है।”