नगर निगम चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/03/2022): दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने समय पर दिल्ली नगर निगम चुनाव कराने के लिए आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुए राज्य चुनाव आयोग को केंद्र सरकार के किसी भी हस्तक्षेप के बिना स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित तरीके से दिल्ली में नगर निगम चुनाव कराने के निर्देश देने की मांग किया है। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “दिल्ली राज्य चुनाव आयोग द्वारा उपराज्यपाल के एक संचार का हवाला देते हुए एमसीडी चुनावों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने के बाद याचिका दायर की गई थी, जिसमें कहा गया था कि केंद्र दिल्ली के तीन नगर निगमों के विलय के लिए कानून पारित करने का इरादा रखता है। आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और राज्य चुनाव आयोग को केंद्र सरकार के किसी भी हस्तक्षेप के बिना स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित तरीके से दिल्ली में नगर निगम चुनाव कराने के निर्देश देने की मांग किया है।”

बता दें कि इस मामले में आज आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर हम कोर्ट जा रहे हैं ताकि चुनाव समय पर करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव नहीं होंगे तो इस देश का लोकतंत्र नहीं चलेगा और चुनाव को ऐसे उलुल-झूलुल लॉजिक से टाला नहीं जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव तो आपको समय पर करवाना ही पड़ेगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट इस मामले में निर्णय लेंगे और चुनाव समय पर करवाएंगे।