‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर अब दिल्ली में सियासत हुई तेज, भाजपा सांसद द्वारा दिल्ली सरकार से फिल्म को कर मुक्त करने की अपील

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/03/2022): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अपील किया है कि फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” को तत्काल प्रभाव से कर मुक्त घोषित किया जाए ताकि इस फिल्म को देखने के लिए दिल्लीवासियों के बड़े वर्ग को आकर्षित किया जा सके जिससे कि ज़्यादा से ज़्यादा दिल्ली की जनता इस फ़िल्म को देख सके। उन्होंने कहा कि फिल्म को कर मुक्त घोषित करने में कोई देरी समाज के एक बड़े वर्ग को टिकटों की उच्च दर वाले सिनेमाघरों में जाने से वंचित कर सकता है।

उन्होंने पत्र में लिखा है, “मैं दुनिया भर में हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। जिसमें कश्मीरी पंडितों पर किए गए बलात्कार, हत्या और नरसंहार जैसे वास्तविक अत्याचारों को दर्शाया गया है, जो एक शांतिप्रिय समुदाय है, जो अपनी मातृभूमि से बाहर निकाले गए थे, दोनों को पीछे छोड़कर चल-अचल संपत्ति इस उम्मीद के साथ कि वे जल्द ही अपने घर लौट आएंगे लेकिन 32 साल बीत चुके हैं उनकी आकांक्षा मरने लगी है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों द्वारा फिल्म में सुनाई गई घटनाओं ने इस फिल्म को देखने वाले किसी भी जाति और पंथ के लोगों के दिमाग पर एक निशान छोड़ दिया है। दयनीय दृश्यों को तत्कालीन राज्य और केंद्र सरकारों ने इस इरादे से कभी प्रकाश में नहीं लाया कि सच्चाई सामने न आए।”

उन्होंने कहा कि आपने भी फिल्म देखी होगी और मुझे यकीन है कि आपके चेतन ने भी उस दर्द और पीड़ा को महसूस किया है जिससे समुदाय गुजरा है। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अनुरोध करते हुए कहा कि आप अपनी पार्टी के सभी एमएलए/एमएलसीएस को प्राथमिकता के आधार पर फिल्म देखने का निर्देश दें।