परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने हुमायूंपुर और निज़ामुद्दीन स्थित आंगनवाड़ी केंद्रों का किया दौरा

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/03/2022): दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कल यानी गुरुवार को हुमायूंपुर और निज़ामुद्दीन स्थित आंगनवाड़ी केन्द्रों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षकों, सीडीपीओ व सहायकों से मिला और उनकी सभी समस्याओं को सुना है। साथ ही, उन्होंने कहा की मैं केंद्र पर सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय महिलाओं से मिला और उनके सुझावों से अवगत हुआ। उन्होंने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि अरविंद केजरीवाल सरकार आपकी शिकायतों को सुनेगी और जल्द ही उनका समाधान भी करेगी। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्विटर पर तस्वीरें और निरिक्षण की वीडियो शेयर करके दी है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम और अच्छा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी में जो छोटे बच्चे हैं वह प्ले स्कूल के रूप में उन्हें यहां पर सिखाया जाता है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लोगों को बताती है की कौन-सी उम्र में कौन-सा टीका लगेगा और उन्हें क्या खाना दिया जाना चाहिए। इन सभी बातों को वह लोगों को बताती हैं। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अलग-अलग महत्वपूर्ण क्रियाकलापों के बारे में सिखाया और बताया जाता है।

उन्होंने आखिर में कहा कि दिल्ली में जितने भी आंगनबाड़ी है उन सभी आंगनबाड़ी को और बेहतर बनाया जाएगा ताकि महिलाएं और बच्चों को बेहतर चीजें सिखाई जा सके।