“कोरोनेशन पिलर में 3180 लाख लीटर की क्षमता वाले वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन” यमुना साफ करने के दिशा में एक और कदम

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (5/03/2022): दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन द्वारा आज कोरोनेशन पिलर में 3180 लाख लीटर की क्षमता वाले वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से इसके अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाले सीवेज के गंदा पानी को यमुना में गिराने से पहले संशोधित किया जाएगा। यमुना नदी को साफ करने की दिशा में यह एक और कदम होगा। जिससे लगभग 23 लाख निवासियों को फायदा पहुंचेगा।
इस बात की जानकारी, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करके दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “कोरोनेशन पिलर में प्रति दिन 31.83 करोड़ लीटर अपशिष्ट जल के उपचार की क्षमता वाले एक विशाल, पूरी तरह से स्वचालित अपशिष्ट जल उपचार संयंत्र का उद्घाटन किया। यमुना नदी को साफ करने के लिए यह एक और कदम होगा, जिससे लगभग क्षेत्र के 23 लाख निवासी लाभान्वित होंगे।”

उन्होंने कहा कि वेस्ट वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट से इसके अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में उत्पन्न होने वाले सीवेज को यमुना में गिरने से पहले संशोधित किया जाएगा और इसके प्रारम्भ होने से लगभग 23,00,000 लोगों को लाभ होगा। साथ ही, इस परियोजना की लागत 515.08 करोड़ रुपए है।