‘बीजेपी ने मान लिया है कि अब उन्हें दिल्ली के अंदर नहीं आना है’: आप नेता दुर्गेश पाठक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/02/2022): आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली नगर निगम पर आरोप लगाया है कि वह 10 से 15 दिनों के अंदर वह दो जगह का जमीन बेचने का प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। वह जमीन उनके ही पार्टी के किसी पार्षद, रिश्तेदार या भारतीय जनता पार्टी के नेता इस जमीन को खरीदने की कोशिश में है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में 10 से 15 दिनों का मेहमान है।

आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी का चुनाव लगभग अप्रैल में होना है अब उसमें काफी कम समय बाकी है। दिल्ली एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और उन्होंने सभी विभागों में भ्रष्टाचार किया हैं जिसका नतीजा यह हुआ कि दिल्ली में आज गंदगी है। दिल्ली के हर जगह जगह पर देखे तो सिर्फ कूड़े और गंदगी के अलावा कुछ और नहीं मिलेगा।

पिछले 5 से 6 महीने से देख रहा हूं कि अब एमसीडी जमीनें भी बेचने लगी है क्योंकि अब वह कंगाल हो चुकी है। अब उनके पास कुछ बचा नहीं है इसलिए वह एमसीडी की जमीनें ही बेचना शुरू कर दिए हैं। इसके जमीन को ना बेचने के लिए हम जनता के बीच में गए उन्हें बताएं, आंदोलन किए और जेल भी गए और हर बार भारतीय जनता पार्टी करते थे कि एक किए हैं और अगले बार से नहीं करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग होनी है। स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में दो ऐतिहासिक चीजें जिन्हें बेचे जाना है पहली चीज शालीमार बाग में एक विद्यालय था जिन्होंने इसे बेच दिया अब वह दूसरा विद्यालय को भी बेचने का प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। जहां आज दिल्ली सरकार नए-नए स्कूलों को बना रहे हैं और नई-नई चीजों की ईजाद कर रही है ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और दूसरी तरफ वह स्कूलों को बेचने का काम कर रहे हैं। शालीमार बाग में जो जमीन है उसे निजी पार्किंग के ठेकेदारों को बेचा जा रहे हैं। इसी तरह एक ओल्ड ऐज होम एनजीओ है जो कि उम्र दराज और बूढ़े लोगों के लिए हैं इसे भी वह निजी लोगों को बेच रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने यह मान लिया है कि अब उन्हें दिल्ली के अंदर नहीं आना है इसलिए वह बुजुर्गों का घर और स्कूल बेच रहे हैं। दिल्ली की बची हुई एमसीडी की प्रॉपर्टी को बेचने का काम कर रही है। वह लोग जमीन को एनजीओ के माध्यम से बेचते हैं लेकिन वह एनजीओ के लिए बीजेपी के ही होते हैं। अगले 10 से 12 दिन के अंदर यह स्कूल और ओल्ड ऐज होम वह अपने ही किसी पार्षद, रिश्तेदार या भारतीय जनता पार्टी के नेता इस जमीन को खरीदने की कोशिश में है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है।

उन्होंने आखिर में कहा कि “मैं अधिकारिक लोगों से कहना चाहूंगा कि आप इनका समर्थन नहीं करें मुझे पता है कि आप लोगों पर दबाव है फिर भी आप इनका समर्थन नहीं करें और ये भी पता है कि यदि आप समर्थन नहीं करेंगे तो आपको सजा देंगें। मैं अधिकारिक लोगों से कहना चाहता हूं कि मानवता और दिल्लीवालों के लिए आप इनके भ्रष्टाचार में साथ ना दे। ये लोग 10 से 15 दिनों के मेहमान है और इन सब लोगों को जेल में जाना है‌। इन सब लोगों के जमीनों और इन लोगों के खिलाफ जांच और कार्रवाई की जाएगी।”