दिल्ली सरकार में बढ़ा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कद, सत्येंद्र जैन से छिना गया अहम विभाग की जिम्मेदारी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/02/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को एक नई अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। दरअसल दिल्ली सरकार ने कल यानी वुधवार को बताया कि अब लोकनिर्माण विभाग (PWD) की जिम्मेदारी भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संभालेंगे और यह फैसला दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सहमति से लिया गया है। वर्तमान में मनीष सिसोदिया पटपड़गंज क्षेत्र से विधायक हैं और दिल्ली के शिक्षा मंत्री के रूप में अहम जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से ही अहम विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। अब उनके पास लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी आने से कुल 11 विभाग हो गए हैं। इसमें शिक्षा, वित्त, योजना, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवाएं, पर्यटन, कला, संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार और लोक निर्माण विभाग शामिल हैं इसके अलावा अन्य सभी विभाग जो विशेष रूप से किसी को आवंटित नहीं हैं उनके जिम्मेदारी भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की है।

बता दे कि पहले लोकनिर्माण विभाग (PWD) की जिम्मेदारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पास था अब उनसे अचानक यह जिम्मेदारी लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है। लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी सत्येंद्र जैन से क्यों लेकर मनीष सिसोदिया को दिया गया है इस पर सरकार फिलहाल चुप है। अब सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, कृषि और खाद्य नियंत्रण और जल मंत्रालय की जिम्मेदारी है।