चारा घोटाला में लालू यादव को लगा झटका, देश में चारा घोटाले के अलावा और कोई घोटाला नहीं हुआ है- आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/02/2022)

चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को लगा झटका दरअसल चारा घोटाले के पाँचवें मामले में रांची की सीबीआई अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उन्हें 5 साल कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव के बेटा तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं मैं कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। यह अंतिम फैसला नहीं हैं। हमने उच्च न्यायालय में चुनौती दी है और हमें उम्मीद है कि उच्च न्यायालय में निचली अदालत का फैसला बदलेगा। तो वहीं इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है और जो लोग उनके साथ हैं, केवल वही हैं जिन्होंने उसके खिलाफ मामले दर्ज करवाया हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने चारा घोटाला पर अपने प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है कि देश में चारा घोटाला के अलावा और कोई घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि “मैं कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। यह अंतिम फैसला नहीं है। हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट हैं। हमने इसे उच्च न्यायालय में चुनौती दी है और हमें उम्मीद है कि उच्च न्यायालय में निचली अदालत का फैसला बदलेगा। ऐसा लगता है कि देश में चारा घोटाले के अलावा और कोई घोटाला नहीं हुआ है। बिहार में लगभग 80 घोटाले हो चुके हैं लेकिन सीबीआई, ईडी, एनआईए कहां है? देश में एक ही घोटाला और एक नेता है। विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को भूल गई सीबीआई। अगर लालू जी बीजेपी से हाथ मिलाते तो राजा हरिश्चंद्र कहलाते लेकिन आज वो आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। इसलिए वह जेल की सजा भुगत रहे हैं लेकिन हम इससे नहीं डरने वाले हैं।”

वहीं इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीप्पणी करते हुए कहा कि हमने उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। जो लोग उसके साथ हैं, केवल वही हैं जिन्होंने उसके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। वे लोग भी मेरे पास आए लेकिन मैंने कहा नहीं। मैंने कहा कि आप मामला दर्ज करना चाहते हैं, लेकिन यह मेरा काम नहीं है।

बता दें कि इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कविता लिखते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “अन्याय असमानता से, तानाशाही ज़ुल्मी सत्ता से लड़ा हूँ लड़ता रहूँगा। डाल कर आँखों में आँखें सच जिसकी ताक़त है साथ है जिसके जनता उसके हौसले क्या तोड़ेंगी सलाख़ें।” उसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा है “मैं उनसे लड़ता हूँ जो लोगों को आपस में लड़ाते है। वो हरा नहीं सकते इसलिए साजिशों से फँसाते है। ना डरा ना झुका, सदा लड़ा हूँ, लड़ता ही रहूँगा। लड़ाकों का संघर्ष कायरों को ना समझ आया है ना आएगा।”