दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन ने राहुल गांधी को दिया खुली चुनौती, 2015 से पहले एक भी मोहल्ला क्लीनिक हो तो साझा करें डिटेल्स

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/02/2022): स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने राहुल गांधी को चैलेंज किया है कि यदि आपने 2015 से पहले एक भी मोहल्ला क्लीनिक बनवाया है तो आप उसकी डिटेल साझा करें। दरअसल दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 23 सितंबर 2016 को एक पत्र लिखा था जिसमें उपराज्यपाल से सिफारिश किया गया था कि मोहल्ला क्लीनिक को बंद करा दें। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने उस पत्र को शेयर कर कांग्रेस पर निशाना साधा है कि कांग्रेस मोहल्ला क्लीनिक को बंद कराने के लिए एलजी के दरबार मे गुहार लगाई थी और मोहल्ला क्लिनिक मॉडल को बदनाम करने के लिए तब से लेकर आज तक कोई कसर नहीं छोड़ी है।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर लिखा है, “आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहला मोहल्ला क्लिनिक 2015 में पीरागढ़ी में बनवाया था। कांग्रेस पार्टी ने इससे पहले कोई मोहल्ला क्लीनिक बनवाया हो तो मैं राहुल गांधी जी को चैलेंज करता हूँ, कि उसकी डिटेल्स साझा करें। कांग्रेस के नेता अजय माकन जी ने 2016 में मोहल्ला क्लीनिक को बंद कराने के लिए एलजी के दरबार मे गुहार लगाई थी और मोहल्ला क्लिनिक मॉडल को बदनाम करने के लिए तब से लेकर आज तक कोई कर कसर नहीं छोड़ी है।”

बता दें कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 2016 में दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखा था जिसमें लिखा गया था कि मोहल्ला क्लीनिक पर सीबीआई जांच होनी चाहिए। मोहल्ला क्लिनिक परियोजना में कई स्पष्ट विसंगतियाँ मौजूद हैं जिसमें सुधार करने की जरूरत है।