दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल, हाइब्रिड मोड में चलेगी कक्षाएं

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/02/2022): कोविड की तीसरी लहर के बाद दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब खुलने के लिए तैयार हैं। दिल्ली में सोमवार 14 फरवरी 2022 से नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल खुल रहे हैं। वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा है कि “लम्बे समय बाद स्कूल लौट रहे बच्चों के लिए हैप्पीनेस क्लास (Happiness Class) से होगी शुरुआत।”

कल से दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूल खुल जाएंगे और शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिया है कि हाइब्रिड मोड में पढ़ाई शुरू होगी। क्लास पूरी क्षमता से चलेगी मगर स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की लिखित सहमति अब भी जरूरी होगी। छात्रों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावक की सहमति लेना जरूरी है और अभिभावक को बाध्य और दबाव नहीं डाल सकते हैं छात्रों को स्कूल बुलाने के लिए।

आपको बता दें कि पिछले आदेश में सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया था कि स्कूलों को खोलने की तैयारी की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को जो भी शिक्षक होंगे चाहे वह सरकारी स्कूल के हो या प्राइवेट स्कूल के सारे शिक्षकों का टीकाकरण होना चाहिए और जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, अनुमति नहीं दी जाएगी।