स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (SoSE) में एडमिशन शुरू, जानें क्या है आवेदन की आखिरी तिथि

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (11/02/2022)

दिल्ली सरकार की विश्वस्तरीय स्कूल में एडमिशन शुरू हो गया है जो ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (SoSE)’ है। इस बात की जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट कर दिया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि आज से दिल्ली सरकार के ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (SoSE)’ के लिए प्रवेश खुल गए हैं। स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस से एक रोमांचक भविष्य के लिए शानदार दिमागों का विकास करना है। ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (SoSE)’ में आवेदन करने की आखिरी तिथि 28 फरवरी, 2022 है।

‘जानें क्या है स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस (SoSE)’

-सभी स्कूल दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से होंगे एफिलिएटेड और एक ऐसा प्रगतिशील बोर्ड जो आपके बच्चों की लर्निंग में बनेगा भागीदार।
-हाई-टेक इन्फ्रास्ट्रक्चर, स्पेशली ट्रेंड टीचिंग फैकल्टी तथा प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों और ग्लोबल एक्सपर्ट्स के साथ साझेदारी।
-फाउंडेशनल और स्पेशलाइज्ड कोर्सेज द्वारा पढ़ाये जाने वाले चॉइस-बेस्ड विषय।
-अपने इंटरेस्ट एरिया को लेकर अवेयरनेस रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए उपयुक्त एस्पिरेशनल करियर और हायर एजुकेशन के अवसर।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हमारा इस स्कूल को बनाने का विजन है कि दिल्ली में ऐसे सरकारी स्कूलों का निर्माण करना जो आने वाले वर्षों में प्रगतिशील पाठ्यक्रम और मूल्यांकन संरचना बनाकर अंतरराष्ट्रीय स्कूलों के बराबर होंगे।

जानें आवेदन की क्या है प्रक्रिया

-कक्षा 9वीं और कक्षा 11वीं के लिए STEM और AFPS स्कूलों में आवेदन कर सकते हैं।
-कक्षा 9वीं के लिए मानविकी, परफोर्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स, हाई- एंड 21st सेंचुरी स्किल्स स्कूलों में एडमिशन करा सकते हैं।
-एडमिशन प्रक्रिया : एप्टीट्यूड टेस्ट के माध्यम से
-दिल्ली के सरकारी अथवा मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले तथा दिल्ली में रहने वाले छात्रों के लिए दाख़िले शुरू हो गया है।
-अधिक जानकारी और आवेदन के लिए edudel.nic.in/sose पर जायें
-आवेदन की आखिरी तिथि 28 फरवरी, 2022 है।