कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिजाब विवाद पर कहा- हम भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/02/2022): कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब पहनने के अधिकार को लेकर छात्राओं द्वारा विरोध कई कॉलेजों में हो चुका है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने के अधिकार पर मुस्लिम लड़कियों का समर्थन किया और भाजपा सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बसंत पंचमी के अवसर पर हिजाब को लेकर ट्वीट किया है कि “छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं। मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं। वह भेद नहीं करती।”

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट कर एक वीडियो शेयर कर लिखा है कि श्री राहुल गांधी जी के बयान से यह स्पष्ट हो जाता है कि देश किस परिस्थिति से जूझ रहा है। उन्होंने कहा “छात्रों को हिजाब देकर” उनकी शिक्षा के रास्ते में आने से शिक्षा को कैसे लूटा जा रहा है, यह बेटियों के भविष्य को कम करने की ओर ले जा रहा है। मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं।

आपको बता दें कि कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी महाविद्यालय में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। एक अन्य घटना में कुंडापुर महाविद्यालय की हिजाब पहन कर आई मुस्लिम छात्राओं को प्राचार्य ने संस्थान के मुख्यद्वार पर ही रोक दिया गया था। इस विवाद के बीच कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में उच्च न्यायालय का अगले सप्ताह कोई आदेश आने तक शैक्षणिक संस्थानों से पोशाक संबंधी मौजूदा नियमों का पालन करने को कहा है।