दिल्ली कस्तूरबा नगर मामले में, पीड़िता की न्याय के लिए शीर्ष वकील की नियुक्ति : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (1/02/2022): कस्तूरबा नगर मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री जी और उपराज्यपाल जी से आग्रह किया था कि पुलिस को सख़्त एक्शन लेने के निर्देश दें और क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें और इस तरह के जघन्य अपराध और अपराधियों को किसी भी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए ₹10 लाख की सहायता राशि देने का आदेश दिया है। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक से किया जाएगा और न्याय सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार शीर्ष वकील की नियुक्ति किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि “मैंने इस बेटी की मदद के लिए ₹10 लाख सहायता राशि ऑर्डर की है। दिल्ली सरकार इस बेटी को न्याय दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। हम उसके लिए अच्छा वकील नियुक्त कर रहे हैं। इस मामले को फास्ट ट्रैक भी करेंगे ताकि जल्द से जल्द बेटी को न्याय मिल सके।”

आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा है कि “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए ₹10 लाख की सहायता का आदेश दिया है। न्याय सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार शीर्ष वकील की नियुक्ति कर रही है। ️मामले को भी फास्ट ट्रैक किया जाएगा। 27 जनवरी को माननीय मुख्यमंत्री जी ने भी गृह मंत्री और उपराज्यपाल से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया था।”

आपको बता दें कि ये घटना दिल्ली के कस्तूरबा नगर का है जिसे सबसे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखी थी, कस्तूरबा नगर में 20 साल की लड़की का अवैध शराब बेचने वालों द्वारा गैंगरेप किया गया, उसे गंजा कर, चप्पल की माला पहना पूरे इलाक़े में मुँह काला करके घुमाया। मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूँ। सब अपराधी आदमी औरतों को अरेस्ट किया जाए और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा दी जाए।