दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जनलोकपाल बिल को लेकर दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/01/2022): दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार जनलोकपाल बिल को लेकर दिल्ली की जनता को गुमराह कर रही है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी जिस आंदोलन को लेकर सत्ता में आए वह जनलोकपाल बिल था उन्होंने उस समय कहा था कि हम इसे पूरे दिल्ली में लागू करेंगे। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार झूठ और विज्ञापन की वजह से टिकी हुई है। लगातार वह झूठ की राजनीति और विज्ञापन की राजनीति करके जनता के अंदर एक भ्रम और असमंजस बनाए रखते है।

उन्होंने बताया कि “केजरीवाल सरकार की ओर से सबसे बड़ा झूठ बोला गया कि 4 दिसम्बर 2015 को उन्होंने जनलोकपाल बिल विधानसभा में पारित कर इसे माननीय LG के पास भेज दिया गया था, मगर यह झूठ सिर्फ़ दिल्ली की जनता को गुमराह करने के लिये बोला गया था। जब आपने 2015 में बिल पास कर दिए तो आखिर किस कारण से और कौन-सी मजबूरी की वजह से 4 साल तक यानी 2019 तक फ़ाइल माननीय उपराज्यपाल को नहीं दी गई। दिल्ली की जनता इसका जवाब जानना चाहती है। केजरीवाल ना सिर्फ भाषणों में झूठ बोलते हैं बल्कि वह आरटीआई पर भी झूठ बोलते हैं और जनता को गुमराह करने का काम करते हैं। इसका सीधा अर्थ है कि जनलोकपाल बिल को लागू करने की केजरीवाल सरकार की कोई मंशा नहीं थी। जनता जानना चाहती है कि जिस आंदोलन की वजह से आप सरकार में आए उस जनलोकपाल पर आप अभी तक मौन धारण करके क्यों बैठे हैं?”

आरटीआई के तहत इस बात का खुलासा साफ शब्दों में किया गया है कि माननीय उपराज्यपाल द्वारा 25 सितंबर 2019 को जनलोकपाल बिल का फ़ाइल रिसीव की गयी थी और इसे 27 सितंबर 2019 को रिटर्न कर दिया गया था। जनलोकपाल बिल लागू न करने के पीछे केजरीवाल जी को डर है कि कहीं उनके 22 विधायक जो भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं उनका भंडाफोड़ न हो जाये। अरविंद केजरीवाल खुद को खबरों में बनाये रखने के माहिर हैं और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी द्वारा गिरफ्तारी की संभावना प्रकट करता उनका ब्यान सिर्फ उनकी राजनीतिक चतुराई है।