दिल्ली में कोविड की तीसरी लहर चली गई, लेकिन खतरे के क्षेत्र से बाहर नहीं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोविड की तीसरी लहर चली गई, लेकिन खतरे के क्षेत्र से बाहर नहीं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जटेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (20/01/2022)

दिल्ली में कोविड -19 की तीसरी लहर धीरे-धीरे कम हो रहा है। दिल्ली में कोविड -19 की तीसरी लहर का चरम एक दिन में 28,000 मामले तक पहुंच गया था। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगाह करते हुए कहा कि प्रतिबंधों में ढील देने से पहले प्रवृत्ति की निगरानी करने की आवश्यकता है पर दिल्ली अभी भी खतरे के क्षेत्र से बाहर नहीं है। संक्रमकता दर 30% से घटकर 22-24% हो गई है; यह कम हो गया है लेकिन यह इतना कम नहीं है कि हम सब कुछ खोल सकें। उम्मीद है कि संख्या जितनी तेजी से बढ़ेगी, उतनी ही तेजी से घटेगी।

उन्होंने कहा कि “लगता है कि दिल्ली में कोविड की तीसरी लहर चली गई, 28000 मामलों में रिकॉर्ड एक दिन की वृद्धि के बाद, 30 प्रतिशत सकारात्मकता दर है। दिल्ली में कोविड वेव पीक भले ही गया हो, लेकिन फिर भी यह नहीं कह सकता कि हम खतरे के क्षेत्र से बाहर हैं, रुझान देखने की जरूरत है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कल कोरोना के 13,785 नए मामले सामने आए हैं और सकारात्मकता दर 23.86% दर्ज की गई। इसी के साथ दिल्ली में कल 35 मरीजों की मौत हुई है।