विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा- जनता का साथ, मितरों का विकास

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/01/2022): देश में कोरोना काल में 40 नए अरबपति बने हैं। 4 करोड़ 60 लाख लोग गरीब के दायरे में आ गए हैं। जिस पर विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि जनता का साथ, मितरों का विकास। कोविड त्रासदी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से 142 पहुँच गई है। सबसे अमीर 100 अरबपतियों की संपत्ति दोगुनी हो गई इसमें कुछ ख़राब नही है। लेकिन इसमें बीजेपी विकास मॉडल के भक्त भी शामिल होंगे‌।

आज तक ने एक ट्वीट कर लिखा है कोरोना काल में देश को 40 नये अरबपति मिले हैं, वहीं 4 करोड़ 60 लाख लोग गरीबी के दायरे में आए। इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि “जब केंद्र में बैठी सरकार कोविड महामारी के बीच भी स्वास्थ्य का बजट 10% कम, शिक्षा का बजट 6% कम करने को विकास का मॉडल बताए और लोगों की ज़रूरतों की स्कीमों पर कुल बजट का मात्र 0.6% खर्च करें तो उसका अंजाम ये होना ही है। कोविड त्रासदी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से 142 पहुँच गई है। सबसे अमीर 100 अरबपतियों की संपत्ति दोगुनी हो गई। इसमें कुछ ख़राब नही है। लेकिन इसमें बीजेपी विकास मॉडल के भक्त भी शामिल होंगे‌।

कांग्रेस ने लिखा है “देशवासियों को यह बात समझ नहीं आ रही है कि कोरोना काल के दौरान जब 84% परिवारों की आय में कमी आई है तो वो कौन सा विशेष तरीका और प्रयोजन था जिसकी बदौलत अंबानी और अडानी जैसे खास मित्रों की संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया और अरबपतियों की संख्या भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में देशवासियों की आय में कमी हुई है और प्रधानमंत्री के मितरों की आय में वृद्धि हुई है। मोदी सरकार की अनर्थनीति देशवासियों पर भारी पड़ रही है। देश बेहाल मित्र मालामाल हैं।”

वहीं दिल्ली यूथ कांग्रेस ने लिखा है कि “मोदी सरकार में अरबपतियों की संपत्ति में बढ़ोतरी और देशवासियों की संपत्ति में कमी हुई है। यह स्पष्ट कर रहा है- जनता का साथ, मितरों का विकास हुआ है।