दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों की, राजनीतिक शॉक्स के साथ हुई शुरुआत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/01/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने इसे ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत बताया है। यह इलेक्ट्रिक से चलने वाली पहली बस है जो अब सड़कों पर चलने के लिए तैयार है। इसके लिए उन्होंने दिल्लीवासियों को बधाई दी। जिस पर विपक्ष द्वारा इसे लेकर निशाना साधा जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है कि “सभी दिल्लीवासियों को बधाई। आज से दिल्ली की सड़कों पर पहली इलेक्ट्रिक बस चलनी शुरू हो गई है। DTC के बेड़े में जल्द ही 300 इलेक्ट्रिक बसें जुड़ेंगी। आप भी अपने वाहन को इलेक्ट्रिक में स्विच कर प्रदूषण के ख़िलाफ़ इस जंग में अपना योगदान ज़रूर दें।”

दिल्ली से बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए निशाना साधा है कि “7 साल बाद 1 इलेक्ट्रिक बस वो भी सिर्फ़ डेमो और प्रचार के लिए, वाह मान गए aap के विज़न को! काश दिल्ली में DTC के पास 11000 बसे होतीं~6000 इलेक्ट्रिक और 5000 CNG, तो आज दिल्ली में जनता अच्छी हवा में साँस ले रही होती। ऐसा तब होता है जब विभाग विहीन मुख्यमंत्री दृष्टिहीन सरकार चलाते हैं।”

दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल से सवाल करते हुए लिखा है “2015 में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वादा किया था कि 5 साल में 5,000 नई बस खरीदेंगे। RTI से हुए खुलासे में पता चला कि खरीदने की जगह 2014 से 2021 के बीच केजरीवाल सरकार ने 2071 बसें बेच डाली। आखिर क्यों, डीटीसी का बंटाधार करने पर तुले हो केजरीवाल जी?”

पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि “7 साल से दिल्ली सरकार के कुशासन से दिल्ली की जनता बेहद त्रस्त है, 11000 बसों का वादा करने वाले अरविंद केजरीवाल महज 300 बसों का झांसा दे रहे हैं। अगर 11000 बसें दिल्ली की सड़कों पर सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें आ जाती तो प्रदूषण से दिल्ली का यूँ बुरा हाल नहीं होता।”

वहीं दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लिखा है “बधाई दिल्ली! हम सभी के लिए यह अपार हर्ष का क्षण है। आज DTC की पहली इलेक्ट्रिक बस को माननीय मुख्यमंत्री श्री @ArvindKejriwal जी ने जनता को समर्पित किया। पर्यावरण अनुकूल परिवहन को बढ़ावा देने के साथ ही हम दिल्लीवासियों को विश्वस्तरीय सुगम परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध हैं।”