बढ़ते मामलों के लिए दिल्ली से सटे राज्य के 3 जिलें जिम्मेदार : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/01/2022): हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रीय राजधानी में मामलों में “अनियंत्रित” वृद्धि के लिए दिल्ली से सटे राज्य के 3 जिलों में उच्च कोविड संक्रमण दर को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के आसपास होने के कारण हरियाणा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में जो रोज कोरोना के नए मामले आते हैं, जो कि 9000 है; उसमें से आधे से ज्यादा गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत के हैं। दिल्ली में अनियंत्रित संक्रमण का हरियाणा पर बहुत असर पड़ता है। लेकिन हम अपने आवश्यकता अनुसार सब जगह स्वास्थ्य सेवाओं का इंतजाम कर कर उससे निपटते हैं और निपट भी रहे हैं। चाहे वह मरीज किसी भी राज्य के जिले से हो हम सब को इलाज उपलब्ध कराते हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर पलटवार करते हुए कहा कि “ये राजनीतिक बातें हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं। दिल्ली के बाहर से हर दिन 1,000 से अधिक कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं।”