यूपी चुनाव भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों कि पहली लिस्ट, गोरखपुर शहर से लड़ेंगे सीएम योगी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली, (15/01/22): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पहली सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े चेहरे माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वह अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे लेकिन आज तमाम कयासों पर अंकुश लग गया है क्यूंकि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहरी क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रहे हैं। इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर रहे हैं। बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे। आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा यूपी के गरीबों को मिला है। सबसे ज्यादा मकान बनें हैं तो यूपी के गरीबों के बने हैं। उन्होंने आगे कहा कि यूपी की जनता में नई आशा और नया भरोसा है। सीएम योगी की सरकार ने गुंडों, भ्रष्टाचरियों और दंगाइयों पर नकेल कसी है। सीएम योगी की सरकार ने दंगारहित शासन यूपी में दिया है।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में विकास तेजी से हुआ है। सबसे बड़ा एयरपोर्ट यूपी में बन रहा है। जो उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था वो आज प्रगति के रास्ते पर तेजी से बढ़ रहा है। हमें विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी।