चिंता न करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (11/01/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी मंगलवार को एक बार फिर कहा कि चिंता न करें, लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। साथ ही कहा कि स्थिति नियंत्रण होने पर जो भी पाबंदियां लगाई गई हैं, उसे हटा दिया जाएगा। हमने केंद्र सरकार से निवेदन किया है कि जो भी प्रतिबंध दिल्ली में हैं उसको दिल्ली एनसीआर में भी लगाया जाए। इस वक्त हमारे लिए यह देखना ज्यादा जरूरी है कि लोगों के रोजगार पर असर न हो।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर लिखा है कि “कोरोना के ख़िलाफ़ जारी लड़ाई में आज मैंने खुद LNJP अस्पताल पहुँचकर तैयारियों का जायज़ा लिया। बेड, दवाइयाँ और ऑक्सीजन के स्तर पर व्यवस्थाएँ दुरुस्त हैं। अच्छी बात है कि इस लहर में अस्पतालों में आने वाले कोरोना मरीज़ बेहद कम हैं, लेकिन फिर भी संक्रमण से बचें, अपना ध्यान रखें।”

साथ ही उन्होंने कहा कि “मैंने COVID से संबंधित तैयारियों की देखरेख के लिए अस्पताल का दौरा किया। यह देश का सबसे अच्छा अस्पताल है, अब तक 22,000 से अधिक रोगियों का इलाज कर चुका है।”

पिछले कुछ दिनों में 24-25% की सकारात्मकता दर के साथ लगभग 22,000 COVID मामले आए। चिंता न करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। DDMA की बैठक में हमने केंद्र सरकार के अधिकारियों से प्रतिबंधों के लिए पूरे NCR को कवर करने का अनुरोध किया था। केंद्र के प्रतिनिधियों ने दिल्ली सरकार को आश्वासन दिया है कि राजधानी में लगाए गए कोविड प्रतिबंधों को पूरे एनसीआर में दोहराया जाएगा, यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि संक्रमण की तीसरी लहर कब चरम पर होगी