प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर महान हस्तियों के विवादित बयान

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (08/01/2022): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोध प्रदर्शनों के कारण पंजाब में 15 से 20 मिनट तक एक फ्लाइओवर पर फंसे रहे कुछ देर इंतज़ार करने के बाद पीएम मोदी के काफिले को वापस लौटना पड़ा‌। इस घटना के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पूरी घटना को पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है। तब से एक दूसरे पर सवाल उठाए जा रहे हैं और विवादित बयान दिए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के लिए कौन जिम्मेदार है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर महान हस्तियों के विवादित बयानों ने तो हद्द कर दी।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बीजेपी के आदर्श पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के आदर्श का उल्लेख करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर बीजेपी पर तीखा पलटवार करते हुए कहा है “जिसे कर्त्तव्य से ज़्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए !”

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी की सुरक्षा चूक पर विवादित बयान देते हुए कहा कि ये एक ‘ड्रामा’ है और खाली कुर्सियों की वजह से रैली रद्द की गई और सुरक्षा में चूक ये एक ड्रामे-बाज़ी है। प्रधानमंत्री जी आप सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के ही नहीं हैं आप सबके प्रधानमंत्री है। आपकी जान की कीमत देश का बच्चा-बच्चा जानता है। आप ये कह कर कि यहां आपकी जान को खतरा था इस राज्य का, इसकी पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं।

पूर्व आईपीएस किरण बेदी “प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक। सबसे पहले सुरक्षा भंग डीजीपी की गैर हाजिरी थी। राज्य के गृह मंत्री और गृह सचिव भी मौजूद नहीं थे। जिलाधिकारी भी नदारद रहे। क्या उल्लंघन एक पूर्व नियोजित साजिश थी? पीएम की घात का साफ मामला।”

दिल्ली कांग्रेस ने कहा कि “क्या आखिरी मिनट में लिया गया रास्ता पहले से तय था? यदि हां, तो राज्य सरकार को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई? प्रधानमंत्री और उनकी सिक्योरिटी राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल तक जाने के सुझाव पर क्यों नहीं गए? नियम पुस्तिका के अनुसार, जिस मार्ग को चुना गया, क्या वो एसपीजी और आईबी द्वारा साफ किया गया था? भाजपा कार्यकर्ताओं को पीएम की गाड़ी के इतने करीब कैसे आने दिया गया? क्या वह क्षेत्र जहां पीएम फंस गए थे, वह बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है जो केंद्र सरकार को रिपोर्ट करता है?”

वहीं दिल्ली कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर बीजेपी से एक के बाद एक ट्वीट करके सवाल किए हैं, तो पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे ‘ड्रामा’ बताया है। आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर को लेकर क्या विचार है और आप इस सब के लिए किसे जिम्मेदार समझते हैं। हमें लिखकर e mail news@tennews.in पर भेजे ।