कोरोना के कारण बैंक्वेट हॉल और टेंट हाउस से जुड़े लोगों पर रोजी-रोटी का संकट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (05/01/2022): दिल्ली में कोरोना और ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की तरफ से पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। इसके तहत शादी और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या घटा कर 20 कर दी गई है। ऐसे में लोगों को या तो शादी कैंसल करनी पड़ रही हैं या फिर शादी की डेट आगे बढ़ानी पड़ रही हैं। देशभर में जनवरी से लेकर मार्च तक करीब 30 लाख शादियां होती हैं। अब कोरोना ने इन शादियों का भी बजट बिगाड़ दिया है।

दिल्ली में शादी समारोह में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण उन लोगों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल है जो शादी की तैयारी कर चुके हैं और कई जगहों पर ऐडवांस पैसा भी दे चुके हैं। वहीं दिल्ली के बैंक्वेट हॉल और टेंट हाउस से जुड़े तमाम लोगों के सामने भी रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। जिसके चलते वह केजरीवाल सरकार से लिमिटेड गैदरिंग की इजाजत देने की अपील कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में 1000 से ज्यादा बैंक्वेट हॉल और टेंट हाउस हैं जिस पर अब सन्नाटा छाया हुआ है। फिलहाल शादियों के लिए बैक्वेट हॉल बंद कर दिया गया है जिससे कि इस पूरी इंडस्ट्री पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है।