दिल्ली एम्स में 5 जनवरी से 10 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रद्द, ‘तत्काल प्रभाव से’ काम पर लौटने के आदेश

नई दिल्ली (04/01/2022): देशभर में कोरोनावायरस के केसेस में तेजी से वृद्धि हो रही हैं। ओमीक्रोन के साथ कोरोना के डेल्टा वेरीयंट के मामले में भी तेजी आ रही है। दिल्ली एम्स के लगभग 50 डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। इसके बाद सभी आइसोलेशन में हैं। इसके साथ ही एम्स में सभी डॉक्टरों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं। डॉक्टरों को काम पर वापस लौटने के आदेश जारी किए हैं। अस्पताल प्रशासन ने एक आदेश जारी कर अगले आदेश तक डॉक्टर्स के छुट्टियां लेने पर रोक लगा दी है।

4 जनवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), दिल्ली ने शेष डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के शीतकालीन अवकाश को समाप्त करने की घोषणा की। निर्धारित अवकाश 10 जनवरी तक था, हालांकि, कोरोना और ओमीक्रोन में अचानक वृद्धि के कारण उनकी छुट्टियों को कम कर दिया गया है। 5 जनवरी से 10 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश का शेष भाग रद्द कर दिया गया है और फैकल्टी सदस्यों को ‘तत्काल प्रभाव से’ काम पर लौटने के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना और ओमीक्रोन के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली में सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4099 नए मामले सामने आए। कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 6.46 प्रतिशत हो घई है।