आईटीएस डेंटल कॉलेज में एमडीएस प्रोग्राम के नये बैच के छात्रों का हुआ स्वागत

आईटीएस डेंटल कॉलेज, मुरादनगर के द्वारा दिनांक 10 नवम्बर, 2021 को गत वर्षाे की भाँति 16वें बैच एमडीएस 2021-24 सत्र प्रारंभ करने के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम किया गया। आईटीएस डेंटल कॉलेज के अभी तक के सभी उत्तीर्ण विद्यार्थी दंत चिकित्सक के रूप में कार्यरत है तथा विद्यार्थियों को ग्रामीण अंचल क्षेत्रो में अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

ओरिएंटेशन कार्यक्रम सुरिंदर सूद, डायरेक्टर-पीआर, आईटीएस – द एजुकेशन ग्रुप के द्वारा स्वागत भाषण के साथ शुरू किया गया। जहां उन्होंने विद्यार्थियों को आईटीएस – द एजुकेशन ग्रुप की पिछली परंपरा से अवगत कराया तथा वर्ष 1995 से प्रारम्भ हुए सभी संस्थानों की जानकारी दी। उन्होंने सभी एमडीएस विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को बधाई दी और उन्हें इस संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बधाई भी दी तथा उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि का परिचय भी दिया। इसके बाद सभी गणमान्य लोगों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की गयी।

इस अवसर पर संस्थान के वाईस चेयरमैन अर्पित चड्ढा ने एमडीएस में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अर्पित चड्ढा ने छात्रों से वादा लिया कि सभी विद्यार्थी पूरे मन से अपनी शिक्षा पर ध्यान देगें तथा सामाजिक सेवा के लिये तत्पर रहेंगे। अर्पित चड्ढा ने कहा कि आईटीएस डेंटल कॉलेज का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि दंत चिकित्सा के नए नए तरीकों से अपने संस्थान के डॉक्टरों और विद्यार्थियों को अवगत करता रहे। जिससे कि इलाज करते समय मरीजों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाया जा सके। अर्पित चड्ढा ने कहा कि दंत चिकित्सा का क्षेत्र अब केवल मरीजों के मर्ज को ठीक करना ही नही रह गया है बल्कि बढ़ते हुए फैशन के हिसाब से उनके मनपसंद दांतों को प्रत्यारोपित करना होता है। चड्ढा ने बताया कि आईटीएस ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना स्थान बनाया है। तथा उन्होंने यह भी अवगत कराया कि संस्थान को हाल में इंडिया टुडे़ मैगज़ीन 2021, द-वीक मैगज़ीन 2021 तथा आउटलुक मैगज़ीन 2021 द्वारा देष के शीर्ष दस सर्वश्रेष्ठ दंत चिकित्सा संस्थानों में से एक घोषित किया गया है। अर्पित ने इच्छा व्यक्त की कि आईटीएस को भारत के प्रथम स्थान पर ला सकें। अर्पित चड्ढा ने बताया कि आईटीएस ग्रुप की स्थापना 1995 में हुई थी, तथा उन्होंने छात्रों को शैक्षिक समूह के सभी परिसरो (आईटीएस मोहन नगर, गाजियाबाद, आई0टी0एस इंजीनियरिंग कॉलिज, ग्रेटर नोएडा एवं आई0टी0एस डेन्टल कॉलिज, ग्रेटर नोएडा) से अवगत कराया तथा बताया कि समूह में 700 से अधिक योग्य तथा अनुभवी षिक्षको द्वारा 8,000 से ज्यादा छात्रों को चार परिसरो में विभिन्न पाठयक्रमो में षिक्षा प्रदान करता है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ आरसी गुप्ता, प्रधानाचार्य-एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज, डीन मेडिकल फैकल्टी, चौ चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ थे। उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया और उन्हें दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उनके उज्जवल भविष्य के लिए आर्शीवाद दिया। डॉ आरस गुप्ता ने विद्यार्थियों के साथ यह भी साझा किया कि दंत चिकित्सा आज केवल दांतों की बीमारी के इलाज के बारे मे नही है, बल्कि रोगी की एस्थेटिक डेन्टिस्ट्री के बारे में जागरूक होना भी है।

इस अवसर पर डॉ देवी चरण शेट्टी, प्रधानाचार्य ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को संस्थान के अनुभवी शिक्षकों का परिचय कराया तथा सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र भी किया गया। जहाँ प्रत्येक छात्र ने अपनी रूचि के विषय के बारे में संक्षिप्त चर्चा के साथ अपना परिचय दिया।

इस सफल कार्यक्रम को आयोजित करने के लिये सभी विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता ने आईटीएस -द एजुकेशन ग्रुप के वाईस चेयरमैन, अर्पित चड्ढा को धन्यवाद दिया।